सुरजेवाला ने बताया एमपी में कौन होगा कांग्रेस का सीएम फेस, उम्मीदवारों के नाम का एलान जल्द

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए लगभग 140 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर शनिवार को चर्चा की। लेकिन, अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि अगले छह-सात दिनों में इन सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला कर लिया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई सीईसी की बैठक में पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, सीईसी के अन्य सदस्य, पार्टी महासचिव एवं मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ और कई अन्य नेता शामिल हुए।

बैठक के बाद कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि सीईसी की बैठक हुई है। अभी कोई निर्णय नहीं हुआ। यह निर्णय छह-सात दिनों में हम करेंगे। लगभग 140 सीटों पर चर्चा हुई। सबके सुझाव सुनकर फिर बैठक बुलाएंगे और निर्णय करेंगे।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठित कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने पिछले महीने दो दिनों की बैठक में संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया था। राज्य में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सीईसी की बैठक में जाति वार गणना के मुद्दे पर चर्चा हुई। हमने तय किया है कि मध्य प्रदेश में जाति वार गणना कराना हमारा मुख्य एजेंडा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *