नारी शक्ति वूमेन चैरिटेबल ट्रस्ट ने लॉन्च किया अपना प्रोडक्ट साथ ही नारी सशक्तिकरण को दिया बढ़ावा।

नारी शक्ति वूमेन चैरिटेबल ट्रस्ट ने लॉन्च किया अपना प्रोडक्ट *नैसर्गिक* नारी सशक्तिकरण को दिया बढ़ावा।

*नारी शक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से हमने देश भर की महिलाओं को अपने साथ जोड़ा है जो अपने घर पर बैठकर ही लघु उद्योग कर रही हैं*

दिल्ली-राष्ट्रीय को फलने ,फूलने और विकास के लिए महिलाओं का सशक्त होना बहुत जरूरी है।
नारी शक्ति वूमेन वेलफेयर ट्रस्ट ने महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाया।
एक शिक्षित और सशक्त महिला अपने वा अपने परिवार दोनो का खयाल रख सकती है।
नारी शक्ति की प्रेसिडेंट सैफीना जोसेफ ने कहा की नारी शक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से हमने देश भर की महिलाओं को अपने साथ जोड़ा है जो अपने घर पर बैठकर ही लघु उद्योग कर रही हैं ।नैसर्गिक का प्रोडक्ट आज हमने दिल्ली में लॉन्च किया है। नैसर्गिक का अभिप्राय है नेचुरल ,इस में सारे प्रोडक्ट नेचुरल हैं ।इसमें कोई प्रिजर्वेटिव नहीं है ।हम चाहते हैं कि लोग भी नैसर्गिक के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।जिस से उन्हें शुद्धता, स्वाद ,सेहत के साथ-साथ ग्रामीण महिलाओं को भी रोजगार मिल सके जो गांव के किसी हिस्से में बैठकर अपने जीविका कमाने का साधन ढूंढती है। कई वर्षों से कर्नाटक बेलगावी में हम नैसर्गिक के प्रोडक्ट का वितरण कर रहे हैं ,और लोगों ने इसे बहुत सराहा है ।आज हमारा यह प्रयास है नैसर्गिक ब्रांड दिल्ली में भी उतना पॉपुलर हो।
ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स में एंटीऑक्सीडेंट अधिक मात्रा में होता है, इससे हम कई तरह की बीमारियों से भी दूर रह सकते हैं। नारी शक्ति चाहती है कि हर महिला उद्यमी अपनी एक पहचान बनाए।आत्म निर्भर बने ,सशक्त बने ।सशक्त महिला का अर्थ है कि वह अपने निर्णय स्वयं ले सके ले सके ।नारी शक्ति इसी विषय पर विगत कई वर्षों से कम कर रही है और उन्होंने ग्रामीण आदिवासी महिलाओं को भी शहर की मुख्य धारा से जोड़ा है। कार्यक्रम में खासतौर पर आई सुप्रीम कोर्ट की सीनियर एडवोकेट जो जूही अरोड़ा ने कहा कि वह नैसर्गिक के प्रोडक्ट लॉन्च पर आज आकर बहुत ही गर्व महसूस कर रही है ,क्योंकि यह प्रोडक्ट गांव उन ग्रामीण महिलाओं को रोजगार दे रहा है जो शहर में आकर नौकरी नहीं कर सकती ।अपने घर से बाहर निकाल कर नौकरी करने में भी असक्षम है।
प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य रूप तौर पर उपस्थित रहे ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल आफ इंडिया के सीईओ डॉक्टर गौरव गुप्ता ने कहा कि नारी शक्ति को बढ़ावा देने का प्रयास आज यह संस्था कर रही है ,और हम चाहते हैं कि नैसर्गिक के प्रोडक्ट केवल कर्नाटक में ही नहीं बल्कि दिल्ली और पूरे देश भर में लोगों को पसंद आए ।
मैं यहां आकर देखा कि नैसर्गिक के अचार ,पापड़,फरसन आदि चीजें स्वाद में भी उतनी उत्तम है और इन का सेवन स्वास्थ्य के लिए भी अति उत्तम है। सबसे ज्यादा प्रशंसा करने की बात यह है कि साथ-साथ महिलाओं को भी रोजगार के अवसर मिले।
नारी शक्ति की मीडिया कोऑर्डिनेटर अर्चना सिंह ने कहा कि नैसर्गिक प्रोडक्ट के माध्यम से कहा कि नैसर्गिक प्रोडक्ट के माध्यम से हम उन महिलाओं को रोजगार दे रहे है, अपने आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ रही है और जो अपने पैरों पर खड़ी होना चाहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *